UP Board Result 2024 Download Link: यूपी बोर्ड 10 वीं, 12 वीं का परीक्षाफल जारी यहाँ देखें अपना Result

Aman Shukla
0

 UP Board Result 2024 Download Link

Up board high school and inter result 2024 download link



नमस्कार दोस्तों! उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा हर साल की तरह इस साल भी बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की गई थी जिसमें 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों ने यह परीक्षा दी थी।  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज द्वारा 19 अप्रैल 2024 को सोचा जारी करते हुए जानकारी दी गई है की यूपी बोर्ड हाई स्कूल रिजल्ट 2024 और यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट 2024 को 20 अप्रैल 2024 के दिन दोपहर 2:00 बजे आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और results.upmsp.edu.in पर जारी किया जाएगा।



upmsp.edu.in पर जारी होगा Up Board Result 2024

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज द्वारा हर साल अप्रैल के महीने में आखिरी हफ्ते में रिजल्ट जारी किया जाता था लेकिन इस बार विभाग ने तेजी दिखाते हुए उत्तर प्रदेश बोर्ड हाई स्कूल रिजल्ट ( Up Board High School Result 2024) और उत्तर प्रदेश बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट ( up Board Inter Mediate Result 2024 ) 20 अप्रैल को ही जारी करने का निर्णय लिया है। यह रिजल्ट 20 अप्रैल को दोपहर 2:00 बजे जारी किया जाएगा। यूपी बोर्ड के विद्यार्थी अपने रिजल्ट को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in अथवा results.upmsp.edu.in अथवा upresults.nic.in अथवा prayasfact.in पर जाकर देख सकते हैं इसके अलावा यूपी बोर्ड 2024 का रिजल्ट लिंक ऊपर दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप आसानी से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।


55 लाख छात्रों का इंतज़ार हुआ खत्म


इस साल यूपी बोर्ड में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों को मिलाकर कुल 55 लाख से अधिक छात्रों ने यूपी बोर्ड की परीक्षा दी थी। परीक्षा देने के बाद से ही जैसा कि छात्रों के मन में अपने परीक्षाफल को लेकर काफी घबराहट रहती है ऐसे में इन 55 लाख छात्रों का रिजल्ट जारी होने पर इनका इंतजार खत्म हो जाएगा, साथ ही साथ छात्रों को इस परीक्षा के लिए की गई अपनी मेहनत का फल भी मिल जाएगा।


Up Board Result 2024 Download Link

यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों के लिए परीक्षाफल डाउनलोड करने की लिंक नीचे दी गई है जिस पर क्लिक करके आप अपना परीक्षा फल डाउनलोड कर सकते हैं-


Up Board Result Download Kaise Kare

यूपी बोर्ड का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करें, उसके बाद आप अपना रोल नंबर डालकर सबमिट कर दें इसके बाद आपका रिजल्ट खुलकर आपके सामने आ जाएगा जिसे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

Conclusion

हमें आशा है कि हमारी इस पोस्ट के माध्यम से आपको अपना यूपी बोर्ड का रिजल्ट डाउनलोड ( Up Board Result Download ) करने में मदद मिली होगी। प्रयास फैक्ट परिवार आपके रिजल्ट के लिए आपको बधाई देता है। हम आपके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं हमें आशा है कि आपका रिजल्ट अच्छा होगा। 

धन्यवाद! 
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top