[Download Link] UP Police Constable Exam Admit Card Download - यूपी पुलिस कांस्टेबल प्रवेश पत्र 2024

Aman Shukla
0

 Download Link] UP Police Constable Exam Admit Card Download - यूपी पुलिस कांस्टेबल प्रवेश पत्र 2024,uppbb.gov.in

Upp constable admit card download: नमस्कार दोस्तों! जैसा कि आप सबको पता ही है की उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग द्वारा कांस्टेबल के पदों पर 6244 वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 17 और 18 फरवरी को किया जा रहा है। यह परीक्षा उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में आयोजित हो रही है। अगर आप भी इस परीक्षा के लिए अप्लाई किए हैं और अभी तक आपने इसका एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, तो जल्द ही इसका एडमिट कार्ड डाउनलोड कर ले। विभाग ने सभी परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड विभाग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। जिसकी लिंक नीचे दी गई है आप इस लिंक के जरिए आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Download up police constable admit card link


Up police constable Admit Card Download

दोस्तों। कई दिनों से उतर प्रदेश पुलिस कॉस्टेबल की तैयारी कर रहे युवाओं के बीच भ्रम की स्थिति बन गई थी कि upp constable admit card का प्रवेश पत्र कब जारी होगा क्योंकि प्रवेश परीक्षा काफी नदी का गई थी इसी को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग ने आज ही अपनी व साइड पर एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। हालांकि अभी साइट पर ज्यादा ट्रैफिक होने की वजह से आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में परेशानी हो सकती है इसलिए हमने नीचे एक डाउनलोड लिंक दिया है इसकी सहायता से आप आसानी से यूपी पुलिस कॉस्टेबल का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।



यूपी पुलिस कांस्टेबल प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करें (Up police constable admit card) 

उत्तर प्रदेश पुलिस कॉस्टेबल का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करना होगा। लिंक पर क्लिक करने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे जहां पर आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि डालकर कैप्चर कोड भरना है। उसके बाद login पर क्लिक करना है इसके बाद आपका एडमिट कार्ड आपके सामने आ जाएगा नीचे Print पर क्लिक करके आप अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट निकाल सकते हैं।

Up police constable admit card ,result download now

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा जानकारी

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए जारी किए गए नोटिस में बताया गया है कि यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में होगी। जिसके लिए आपको ओएमआर शीट दी जाएगी। इस परीक्षा में कुल 150 प्रश्न होंगे जिसके लिए समय सीमा 2 घंटे निर्धारित की गई है। परीक्षा में मुख्यतः चार विषयों से प्रश्न पूछे जाएंगे जिसमें गणित, रीजनिंग, सामान्य ज्ञान और सामान हिंदी विषय शामिल हैं। इस परीक्षा के बारे में और जानकारी के लिए होम पेज पर जाकर आप यूपी पुलिस सर्च कर सकते हैं। जिससे आपको यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा से संबंधित संपूर्ण जानकारी मिल जाएगी।

Home page:- click here

Join Telegram:- click here

Join WhatsApp:- click here

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top