Ankita Lokhande Biography in Hindi, Age, Movies, Husband, Bigboss 17 winner, Networth

Aman Shukla
0

 Ankita Lokhande Biography in Hindi, Age, Movies, Serial, Bigboss, Networth,sister, brother, husband,अंकिता लोखंडे कौन हैं, उम्र, जीवनी, फ़िल्म, पति, बहन

दोस्तों! कहा जाता है कि मुंबई ख्वाबों का शहर है यहाँ हर कोई अपने ख्वाबों, अपने सपनों को पूरा करने आता है। ऐसे ही अपने ख्वाबों को पूरा करने के लिए इंदौर से एक लड़की मुम्बई आती है और जिस लड़की का हम जिक्र कर रहे हैं उसका नाम है अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande Biography) 

Ankita Lokhande age, husband, biography in hindi


आज के इस लेख में हम आपको अंकिता लोखंडे के जीवन परिचय, उनकी शिक्षा (education) और एक्टिंग कॅरिअर की शुरुआत के बारे में सम्पूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

    अंकिता लोखंडे का जीवन परिचय (Ankita Lokhande biography) 

    पूरा नाम 

    अंकिता लोखंडे जैन

    बचपन में नाम

    तनुजा लोखंडे

    पिता का नाम 

    शशिकांत लोखंडे

    माता का नाम 

    वन्दना लोखंडे

    जन्म- स्थान

    इंदौर, मध्य प्रदेश

    जन्म- तिथि

    19 दिसंबर, 1984

    प्रसिद्धि 

    बॉलीवुड अभिनेत्री

    पति विक्की जैन
    उम्र (Age) 40 साल
     Join WhatsApp ChannelClick Here
    Join Telegram Group
    Click Here 


    प्रारंभिक जीवन और शिक्षा (Early life and Education) 

    अंकिता लोखंडे का जन्म मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में हुआ था। इनके पिता का नाम शशिकांत लोखंडे और माँ का नाम वंदना लोखंडे है। इनके परिवार में इनके दो भाई हैं जिनका नाम सूरज और अरुण है इनकी एक सगी बहन (sister) भी है जिसका नाम ज्योति है। बचपन में अंकिता का नाम तनुजा लोखंडे था। अंकिता को बचपन से ही एक्टिंग का बहुत शौक था और इसी शौक के चलते साल 2005 में अपनी स्नातक की पढाई पूरी करने के बाद अंकिता मुम्बई आ गयी थी। 

    एक्टिंग कॅरिअर

    साल 2005 में स्नातक करने के बाद अंकिता लोखंडे मध्य प्रदेश के इंदौर से महाराष्ट्र के मुम्बई शहर आ गयीं, उन्हें मालूम था कि मुम्बई ही एक ऐसी जगह है जहाँ से वो अपने एक्टिंग skill को और ऊंचाइयों तक ले जा सकती हैं। 

    साल 2007 में इन्हें टेलीविजन के एक धारावाहिक India's Best Cinestars ki khoj में काम करने का मौका मिला उसके बाद ही इन्हें एकता कपूर के धारावाहिक "पवित्र रिश्ता" में मुख्य किरदार का रोल मिला। इस धारावाहिक में मुख्य अभिनेता के रूप में सुशांत सिंह राजपूत थे। सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे की जोड़ी को लोगों ने बहुत पसंद किया जिसके कारण यह धारावाहिक 2009 से 2014  तक चला। इसी धारावाहिक से अंकिता लोखंडे की एक्टिंग कॅरिअर को गति मिली। आज अंकिता लोखंडे एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। इन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है।

    अंकिता लोखंडे के पति (husband) 

    अंकिता लोखंडे को आज बॉलीवुड में एक अभिनेत्री के रूप में जाना जाता है अपने एक्टिंग के दम पर आज इंडस्ट्री में इनकी अलग पहचान है। अंकिता लोखंडे के पति का नाम विक्की जैन है। उम्र की बात करें तो अंकिता लोखंडे की उम्र (ankita lokhande age) 40 साल है।

    Ankita Lokhande Latest news

    इस समय Bigboss 17 colors Tv और Jio Cinema पर चल रहा है, अंकिता लोखंडे भी इस बार Bigboss का हिस्सा हैं। अंकिता लोखंडे को Bigboss 17 में finalist में जगह मिल गयी है कई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Bigboss 17 की winner Ankita Lokhande होंगी। अंकिता लोखंडे और मुनव्वर फारूक़ी के बीच जोरदार की टक्कर है।

    Home page:- click here
    Join Telegram:- click here

    FAQs

    अंकिता लोखंडे का जन्म कब और कहाँ हुआ था?

    अंकिता लोखंडे का जन्म 19 दिसंबर, 1984 को इंदौर मध्य प्रदेश में हुआ था।

    अंकिता लोखंडे के माता पिता का क्या नाम है?

    अंकिता लोखंडे के पिता का नाम शशिकांत लोखंडे और माता का नाम वंदना लोखंडे है।

    अंकिता लोखंडे के पति कौन हैं?

    अंकिता लोखंडे के पति का नाम विक्की जैन है।

    अंकिता लोखंडे जैन की उम्र क्या है?

    40 साल

    Tags

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ
    एक टिप्पणी भेजें (0)
    To Top