संदीप माहेश्वरी ने क्यों लगाया विवेक बिंद्रा पर आरोप | Sandeep Maheshwari vs Vivek Bindra Controversy

Aman Shukla
0

 संदीप माहेश्वरी ने क्यों लगाया विवेक बिंद्रा पर आरोप | Sandeep Maheshwari vs Vivek Bindra Controversy Explained in Hindi


Sandeep Maheshwari vs Vivek Bindra Controversy

दोस्तों! अभी हाल ही में संदीप महेश्वरी सर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें उन्होंने एक स्कैम को एक्सपोज किया था। अगर आप उसे वीडियो को देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि उसमें एक युवक संदीप सर से बताता है कि किसी बड़े youtuber ने कोर्स के नाम पर उससे ₹50000 ले लिए थे लेकिन जब उसने कोर्स में इनरोल किया तो उसे पता चला कि यह कोर्स ₹50000 के लायक नहीं है। यहां तक कि उसे कोर्स में जो उसे बेचा, जो उसे सिखाया जा रहा था वह उसके काम लायक नहीं था या फिर कहे की लो वैल्यू कंटेंट था। उसी के साथ एक और युवक ने भी अपना यही कहानी बताई थी कि उसने भी इस स्कैम में ₹35000 डाल दिए थे जिसके बाद उसे कोई भी फायदा नहीं हुआ यहां तक कि जब वह लोग अपना पैसा रिफंड करने के लिए कहते हैं तो वह लोग जिन्होंने कोर्स दिया था जो कोर्स बेच रहे हैं वह लोग इन लोगों से अपना कोर्स दूसरे लोगों को बेचने के लिए कहते हैं।

Sandeep Maheshwari vs vivek bindra


 बस यही बात यही स्कैम संदीप सर ने अपनी वीडियो में खुलासा किया था। यहां तक कि उनकी वीडियो में किसी भी यूट्यूब पर का नाम तक भी नहीं लिया गया था, लेकिन उसके दूसरे दिन संदीप सर के पास विवेक बिंद्रा की टीम की ओर से एक लीगल नोटिस आता है की आपको यह वीडियो यूट्यूब से हटाना होगा। जब इस पर संदीप सर की टीम कोई एक्शन नहीं लेती है तो दोबारा से पांच छह लोग संदीप सर के घर आ जाते हैं और उन्हें धमकियां दी जाती हैं कि आपको यूट्यूब से इस वीडियो को हटाना होगा।


 इससे परेशान होकर संदीप सर यूट्यूब की कम्युनिटी पोस्ट पर दूसरे दिन अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए लिखते हैं कि विवेक बिंद्रा ने और उनकी टीम ने उनके खिलाफ एक लीगल नोटिस जारी किया है उस वीडियो को हटाने के लिए। लेकिन संदीप सर बताते हैं कि मैं उस वीडियो को किसी भी हाल में यूट्यूब से नहीं हटाऊंगा क्योंकि यह स्कैम एक बड़े लेवल पर चल रहा है सब बातों को लेकर संदीप सर बाकायदा विवेक बिंद्रा का नाम लेकर अपनी कम्युनिटी पोस्ट पर उनके खिलाफ बात करते हैं। अभी विवेक बिंद्रा की ओर से इस बात पर कोई भी टिप्पणी नहीं की गई है। इस कंट्रोवर्सी में कौन सही है कौन गलत है यह तो तभी पता चलेगा जब दोनों पक्षों की ओर से दिए गए टिप्पणी को समझ जाएग जाएगा अगर इस मामले में कोई भी अपडेट आती है तो इस आर्टिकल को अपडेट कर दिया जाएगा आपको क्या लगता है इन दोनों की कॉन्ट्रोवर्सी में कौन सच्चा है और कौन झूठा है? हमें कमेंट में अपना विचार जरूर बताएं और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।


 धन्यवाद! 

Home page:- click here
Join Telegram:- click here

लेख को पूरा पढ़ने के लिए धन्यवाद! एक प्यारा सा comment जरूर करें ताकि हमें पता चल सके की हम अपने कंटेंट को और उपयोगी कैसे बना सकते हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top